कोरोना वायरस के जागरूकता हेतू पत्रकारों की महत्वपूर्ण भूमिका, लेकिन संभल कर रहें सुरक्षित रहें पत्रकार भाई, मध्यप्रदेश में पुर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरेना पीडित पत्रकार के बाद जनसंपर्क आयुक्त छत्तीसगढ़ सिन्हा द्वारा जारी संदेश

रायपुर। जैैसा की आप सब जानते ही है कि कोरोना वायरस महामारी के बारे में आम जनता तक सही सूचना पहुचाने और उन्हें जागरूक करने में सभी समाचार माध्यमों के प्रतिनिधियों ,पत्रकरो की महती भूमिका  है । ऐसे समय जब पूरा देश लॉक डाउन में है आप दिन रात समाज और देश के प्रति अपने दायित्व को निभाने के लिये दुरूह परिस्थितियों में भी परिश्रम कर रहे है ।

माननीय मुख्यमंत्री जी ने इस बात के लिए चिंता जताई है कि कई बार पत्रकार अपने कर्तव्य की पूर्ति करने के प्रक्रम में अपनी सुरक्षा के प्रति लापरवाह हो जाते है और इसका विपरीत प्रभाव उनके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है । कोरोना वायरस महामारी के कवरेज के दौरान विश्व में कई पत्रकार इस वायरस की चपेट में आ चुके है । मेरा आप सभी पत्रकारगणों से आग्रह है कि कोरोना वायरस महामारी के कवरेज के दौरान पूरी सावधानी बरतें , सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरा पालन करे और प्रेस कॉन्फ्रेंस आदि से बचे । हर हाल में पत्रकारों को भी सोशल डिस्टेंसिन्ग का पालन करना जरूरी है । माननीय मुख्यमंत्री जी ने प्रदेश के सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि वह यह सुनिश्चित करे कि पत्रकारों को लॉक डाउन के दौरान समाचार संकलन में किसी तरह की कठिनाई न आये ।

 

मध्य प्रदेश में नई सरकार के गठन तथा कमलनाथ सरकार मे हुये उठापटक को कवरेज करने के लिए छत्तीसगढ़ से गए हुए थे कई पत्रकार- छत्तीसगढ़ प्रदेश से मध्य प्रदेश की पूर्व सरकार कमलनाथ सरकार तथा भाजपा की नई गतिविधियों को कवरेज करने के लिए छत्तीसगढ़ से विभिन्न पत्रकार कवरेज करने के लिए गए हुए थे अब खबर आ रही है कि मध्य प्रदेश में एक पत्रकार जो कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में सम्मिलित था कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है ऐसे में छत्तीसगढ़ में विभिन्न पत्रकार जो सम्मिलित हैं उन्हें निगरानी में रखने की जरूरत है ताकि वायरस का संक्रमण अन्य लोगों तक ना पहुंच सके।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *