CRPF का ऐसा जज्बा देखकर प्रभावित हुए ग्रामीण

रायपुर।एक ओर जहां पूरा देश वैश्विक महामारी से जूझ रहा है वहीं जरूरतमंदों के सहयोग के लिए हर कोई आगे आ रहा है।सेवा और समर्पण के लिए प्रख्यात CRPF की बी81 बटालियन ने मनोरा के आस्ता के सुदूर वनांचल में ग्रामीणों को राशन वितरण करने के साथ कोरोना वायरस के विरुध्द जागरुकता का संदेश दिया जिससे ग्रामीण खासे प्रभावित हुए।

उल्लेलखनीय हैं कि झारखंड सीमा में तैनात आस्ता थाना के अंतर्गत CRPF बी 81बटालियन के जवानों ने गरीब,मजबूर और निःशक्तजनों को राशन वितरण किया।जिसमें चावल ,अरहर की दाल,आलू,प्याज,सरसों का तेल ,आटा,साबुन, बिस्किट का पैकेट बनाया गया था।वितरण करने से पहले सोशल डिस्टेंस में खड़ा कर सेनेटाईज किया गया और डेटोल से हाथ धुला कर राशन का वितरण किया गया।

आस्ता में पदस्थ सीआरपीएफ के निरीक्षक सुखदेव कुमार और कुलदीप सिंह चौहान ने लोंगो को बताया कि नोवल कोरोना वायरस कितना खतरनाक है।यह वायरस किस तरह से लोगो में फैल रहा है और लोग मरते जा रहे हैं।उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने को ही इसका इलाज बताया और लोगों से निवेदन किया कि आप सभी लोग घर में ही रहें बेवजह घर से न निकलें।

CRPF के जवान पीआरओ विनय कुमार सिंह ने लोगो को यह भी बताया कि आवश्यक वस्तुओं व कृषि कार्यों के लिए यदि घर से बाहर जाना हो तो चेहरे पर रुमाल,गमछा या मास्क लगाकर ही बाहर निकलें और लोगों से 1 मीटर की दूरी बनाकर बात करें इसके बाद वापस आने पर हर 1 घंटे में साबुन से 20 सेंकेड तक अच्छे से हाथों को धोएं।

जनपद प्रतिनिधि महजबीन खातून द्वारा लॉकडाऊन के नियमों का पालन करते हुए ग्रामीणों से अपील की गई और शांति बनाकर रखें और लॉक डाउन का सभी कड़ाई से पालन करें। जवानों ने झारखंड सीमा के ग्राम,खपरिडिप्पा,जामपानी,घुईपानी,कादोपानी,लफुआकोना के
परिवार को राशन वितरण किया और सबके हित के लिए घर मे रहने का निवेदन किया।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *