नगर में घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियों का रिकॉर्ड थाने में दर्ज हो – माहेश्वरी

 

बलोदा बाजार। शहर में इन दिनों नए चेहरे के व्यक्ति घूम घूम कर भीख मांगने का काम कर रहे हैं इनकी हरकत संदिग्ध लगती है जब से केंद्र सरकार ने सीएए लागू किया है तबसे नए चेहरे के धर्म विशेष के लोग आ रहे हैं इनका कब आना होता है और कब जाना होता है किसी को नहीं पता चलता। विगत दिनों कई नए धर्म विशेष के व्यक्तियों से पूछताछ की गई, इनके पास ना कोई परिचय पत्र, ना ही आधार कार्ड मिला, कुछ के मिले तो गलत मिले। इनका पुलिस वेरिफिकेशन भी थाने में नहीं था। जबकि नियम यह है कि कोई भी व्यक्ति जो मुसाफिर है वह थाने में अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर ही शहर में रह सकता है परंतु इन व्यक्तियों के पास कुछ नहीं मिला। वही इन व्यक्तियों को सुनसान घरों के आसपास नगर के कई व्यक्तियों ने देखा जिससे संदिग्ध लगते हैं आज नगर के गणमान्य नागरिकों सर्व समाज  के प्रमुख लोगों ने पहले बैठक की इसमें कई लोगों ने इन लोगों की फोटो मोबाइल पर खींच रखी थी उनको दिखाया,

सर्व समाज के प्रमुख लोगों ने इन फोटो को देखा-सुना, फिर आम सहमति हुई कि कोई भी मुसाफिर को ईदगाह पर रहने की इजाजत नहीं मिलेगी, जान पहचान होगी उसी व्यक्ति को ईदगाह पर रजिस्टर में नाम दर्ज करने के बाद जगह दी जाएगी।

याद रहे की बलौदा बाजार में सभी समुदाय के लोगों आपस में एक दूसरे का सम्मान कर रहते हैं शांतिपूर्ण वातावरण इस नगर की एक परंपरा है इसी परंपरा को आगे भी रखते हुए सहमति बनी विधायक प्रमोद शर्मा एवं नगर पालिका अध्यक्ष चित्तवर जायसवाल के साथ सर्वसमाज का एक शिष्टमंडल आज कलेक्ट्रेट जाकर कलेक्टर कार्तिकेय गोयल मिला। जिलाधीश महोदय के साथ लंबी चर्चा के बाद सहमति बनी की एसपी नीतू कमल के साथ नगर के सभी समुदाय के लोगों की एक बैठक 6 फरवरी को शाम 7:00 बजे नेहरू चौक केडिया कांपलेक्स में आयोजित की जाएगी। आज जिलाधीश से मिलने वालों में विधायक प्रमोद शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष चित्तावर जायसवाल, मुस्लिम समाज के अध्यक्ष आसिफ अली, हिंदू संगठन के बाबा केसरवानी, भाजपा के पार्षद संकेत शुक्ला,कमल किशोर मिश्रा, कांग्रेस के पूर्व पार्षद नितिन सोनी, एडवोकेट वीरेंद्र नामदेव, पत्रकार प्रदीप महेश्वरी, पत्रकार दलजीत सिंह चावला, दिनेश बाजपेई,सोहराब खान, अमित केसरवानी,पंकज यदु, जिलानी खान, प्रदीप साहू, रोमी साहू, सुशील शराफ, तनवीर अहमद, अशोक सोनी, रमाकांत सोनी, राहुल सोनी, पवन जयसवाल, लक्ष्मेन्द्र अग्रवाल,सालिन साहू सहित बड़ी संख्या नगर के गणमान्य नागरिकों ने जिलाधीश से मुलाकात कर ज्ञापन दिये।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *