आइना भेजने वाले पहले खुद ही आइना देख ले: सुशील आनंद शुक्ला

रायपुर/24 मई 2019। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आईना देखने की सलाह देने तथा भाजपा नेता ओपी चौधरी द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आईना भेजने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री को आईना देखने की सलाह देने के पहले रमन सिंह खुद तो आईना देख लें। कहते हैं आईना कभी झूठ नहीं बोलता। रमन सिंह को अपने पन्द्रह साल के कुशासन, भ्रष्टाचार, वायदा खिलाफी की झलक इसी आईने में दिख जायेगी। नान घोटाला, अंतागढ़, डी.के.एस. घोटाला, अगस्ता हेलिकाप्टर घोटाला, चिटफंड घोटाला, सभी घोटालों के दाग उन्हें अपने चेहरे पर दिखेंगे। थोड़ी देर और आईना देखने का साहस कर पायें तो उन्हें प्रदेश के सबसे बर्बर राजनैतिक हत्याकांड झीरम के खून के छीटें भी दिखेंगे।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि नौकरशाह के भाजपाई बने ओपी चौधरी भी मुख्यमंत्री को आईना भेजने के पहले यदि एक बार उसी आईने में अपना चेहरा देखने की हिम्मत जुटा लेते तो उन्हें भी अपनी कलेक्टरी के दौरान डी.एम.एफ. राशि के बड़े घोटाले के दाग जरूर दिख जाते। उच्चतम न्यायालय ने उनके भ्रष्टाचार की जांच जारी रखने के जो आदेश दिये है उसका काला धब्बा भी उन्हें अपने चेहरे पर दिख जाता।
प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि आईना भेजने वालों और देखने वालों का तालमेल बहुत कुछ कहता है। आईना की सबसे बड़ी खासियत तो यही होती है कि उसमें जो भी अपना चेहरा देखें, आईना हमेशा सच बोलता है। आईना जिसे भेजा जाये, उसके देखने के पहले भेजने वाले अपना प्रतिबिंब भी उसमें देखें यह आवश्यक है। आईना हमेशा सच बोलता है। कांग्रेस का रास्ता सच का रास्ता है। झूठ और धोखाधड़ी के आरोपी यदि सच के रास्ते में चलने वालों को आईना भेजे तो यह शोभा नहीं देता है।
सुशील आनंद शुक्ला
मुख्य प्रवक्ता
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी
SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *