अनंतनाग में शहीद हुए जवान को आज श्रीनगर में दी जा रही है अंतिम विदाई

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में हुए फिदायीन आतंकी हमले में देश के लिए सर्वोच्‍च बलिदान देने वाले CRPF के पांच शहीद जवानों को श्रीनगर में अंतिम विदाई दी जा रही है. इस हमले में शहीद हुए जवानों के पार्थिव शरीर को पूरे आदर के साथ श्रीनगर स्थिति सीआरपीएफ के रीजनल ट्रेनिंग सेंटर लाया गया है. जहां सीआरपीएफ के उच्च अधिकारियों के अलावा भारतीय सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के अधिकारियों ने शहीद जवानों के बलिदान को नमन कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

गौरतलब है कि बुधवार शाम लगभग 4:55 बजे बाइक पर सवार दो नकाबपोश आतंकियों ने अनंतनाग के पीके चौक पर कानून-व्‍यवस्‍था कायम रखने के लिए तैनात किए गए सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन के जवानों पर पहले ग्रेनेड फेंका था, फिर उन पर एके-47 राइफल से ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं थीं. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के आठ जवानों समेत अनंतनाग सदर पुलिस स्‍टेशन के एसएचओ और एक स्‍थानीय महिला घायल हो गई थीं. जिन्‍हें उपचार के लिए स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था.

सीआरपीएफ के उच्च अधिकारी के मुताबिक, उपचार के दौरान सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे, जबकि गंभीर रूप से घायल अन्‍य तीन जवानों को उपचार के लिए भारतीय सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां इन जवानों की हालत अभी नाजुक बनी हुई है. उन्‍होंने बताया है कि अनंतनाग में हुए फिदायीन आतंकी हमले में शहीद होने वालों में असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर रमेश कुमार, असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर एन शर्मा, कांस्‍टेबल सतेंद्र कुमार, महेश कुमार कुशवाहा और संदीप यादव का नाम शामिल है.

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *