BREAKING: द पॉलीटिक्स डॉट इन का खुलासा व कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि 2013 का चुनाव ने भाजपा ने फर्जी मतदाताओं के बूते जीता था

रायपुर।  प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने प्रेसवार्ता कर कहा कि प्रदेश में 2 लाख से ज़्यादा फर्जी मतदाता है. लिहाजा मतदाता सूची की जब जांच-पड़ताल की गई तो हकीकत सामने आई. कांग्रेस ने फर्जी मतदाताओं की जानकारी जुटाने एक वेब एजेंसी द पॉलीटिक्स डॉट इन की मदद ली है.

द पॉलिटिक्स डॉट इन के सीईओ विकास जैन ने फर्जी मतदाताओं की सूची जारी करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 1 करोड़ 80 लाख मतदाता है. हर साल एक से डेढ़ लाख की संख्या में मतदाता बढ़ते हैं, लेकिन 2013 के विधानसभा और 2014 के लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में 7 से 8 लाख मतदाता बढ़ गए.  मतलब हर महीने एक लाख से ज्यादा मतदाताओं की संख्या बढ़ी है.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने चुनाव से पहले एक बड़ा खुलासा कर सबको चौंका दिया है. ये खुलासा वर्तमान में 1 करोड़ 81 लाख मतदाता है. इनमें से 91 लाख 46 हजार पुरुष है, जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 90 लाख 32 हजार है.  चौकाने वाली बात ये है कि इन 1 करोड 81 लाख वोटर में से  2 लाख 12 हजार 424 मतदाता डुप्लीकेट है. आपको यह जानकर और भी ज्यादा हैरानी होगी कि 2013 में कांग्रेस को बीजेपी से 97 हजार वोट ही कम मिले थे. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि 2013 का चुनाव ने भाजपा ने फर्जी मतदाताओं के बूते जीता था.

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *