बीएस येदियुरप्पा चौथी बार बनेंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री

कर्नाटक | में एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिर जाने के बाद अब नई सरकार के गठन के लिए हलचल तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीएस येदियुरप्प आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शुक्रवार सुबह 10 बजे उन्होंने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. बीएस येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद बताया कि वह आज शाम 6 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

राज्यपाल से मुलाकात कर बीएस येदियुरप्पा ने 105 विधायकों के समर्थन वाला पत्र सौंपा और बताया कि उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया है. शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता सिद्धारमैया को भी न्योता दिया गया है.

Image

बीएस येदियुरप्पा खुद चाहते थे कि वे आज ही CM पद की शपथ लें. इस बीच भाजपा बागी विधायकों से संपर्क साधने की कोशिश में है, क्योंकि भाजपा को लगता है कि कांग्रेस भी बागियों को अपने पाले में लाने की कोशिश करेगी. अगर आज शपथ ग्रहण समारोह होता है तो सिर्फ बीएस येदियुरप्पा ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

एक तरफ बीएस येदियुरप्पा मांग कर रहे हैं कि उन्हें आज ही शपथ दिलवाई जाए. वहीं राजभवन के सूत्रों की मानें तो कुछ ही घंटों में शपथ समारोह करना काफी मुश्किल हो सकता है. क्योंकि पास प्रिंट कराने होंगे और बाकी तैयारियां भी करनी होंगी. हालांकि, बाद में तय हुआ कि शपथ दोपहर 12.30 बजे नहीं बल्कि शाम 6 बजे होगी.

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *