रायपुर शहर की लाईट मैनेजमेंट में जुटे हैं 431 लाईनमेन लाॅकडाउन में 11668 बिजली षिकायतों का निदान ‘‘कोरोना वारियर्स‘‘ बिजली कर्मियों का जगह-जगह सम्मान

 

रायपुर – लाॅकडाउन की अवधि में दैनिक दिनचर्या सहित सुरक्षा एवं चिकित्सा विषयक कार्यो के लिए बिजली की सत्त उपलब्धता पहली आवष्यकता है। इसे ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनी के उच्चाधिकारियों से लेकर लाइनमेन तक 24 घंटे सेवा देते हुए ‘‘कोरोना वारियर्स‘‘ बने है। रायपुर शहर के ‘‘लाइट मैनेजमेंट‘‘ को लाॅकडाउन के दौरान भी सुदृढ़ बनाये रखने में 431 लाइनमेन की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण हो चली है। कंपनी के चेयरमेन श्री सुब्रत साहू एवं प्रबंध निदेषक श्री मोहम्मद केसर अब्दुल हक के दिषा निर्देषानुसार सामान्य दिनों की अपेक्षा कोविड-19 के संक्रमण काल में उपभोक्ताओं तक सतत बिजली आपूर्ति कर एक बड़े चुनौती भरे कार्य को विद्युत कर्मी पूरा कर रहे है। उक्त जानकारी कंपनी के अतिरिक्त महाप्रबंधक (जनसंपर्क) श्री विजय मिश्रा ने दी।

आगे उन्होंने बताया कि रायपुर शहर के अधीन करीब साढ़े तीन लाख से अधिक उपभोक्ता हैं। जिनकी विद्युत व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने हेतु रायपुर सिटी सर्किल-एक में 299 लाइनमेन तथा सिटी सर्किल -दो में 132 लाइनमेन कार्यरत है। जिन्होंने कोविड-19, आंधी, तूफान, जैसी प्रतिकूल परिस्थितियों से जुझते हुए बीते एक माह के दौरान लाॅक डाउन में लगभग 11 हजार 668 बिजली षिकायतों का निदान कर अपनी सूझबुझ और साहस का परिचय दिया। ऐसे ‘‘कोरोना वारियर्स‘‘ बिजली कर्मियों का स्वागत आम जनता, पुलिस कर्मियों तथा जनप्रतिनिधियों ने करने की सराहनीय पहल की है।

एजीएम. श्री मिश्रा ने कहा कि रायपुर शहर के मुख्य अभियंता श्री आर.के. पाठक के नेतृत्व में कुल 74 एक्सपर्ट इंजीनियर अपनी कार्यदक्षता को प्रदर्षित कर रहे है। शहर में विद्युत वितरण कार्य हेतु 33/11 केव्ही. क्षमता के कुल 87 उपकेन्द्र स्थापित हैं जिनसे सम्बद्ध 9555 वितरण ट्रांसफार्मर की सहायता से एक्सपर्ट इंजीनियर की टीम द्वारा उपभोक्ताओं तक चैबीस घण्टे निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति की जा रही है। टीम के कर्मी सेनेटाइजर, मास्क, ग्लबस का उपयोग के साथ ही विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ताओं से फिजिकल डिस्टेंष बनाये हुए कार्यो का निपटारा कर रहे है।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *