छत्तीसगढ़ में भी गरमाया बच्चा चोरी का मामला

कवार्धा। उत्तर प्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में भी गरमाया बच्चा चोरी का मामला। दरअसल कवर्धा जिले के ग्राम मजगांव में बच्चा चोरी करने का वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। जिसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई की घटना इसी ग्राम की है। जिले में अब बच्चा चोरी की घटना को लेकर भय का माहौल बना हुआ है।

इसका खास असर स्कूली बच्चों के साथ परिजनों में भय का माहौल बनया हुआ है। पालकों ने प्राइवेट स्कूल व बस से आवागमन करने वालें बच्चों को लेकर चिंता व्यक्त की कि परिजनों के आने तक बच्चों को चौराहे में अकेला ना छोड़े व पहचान वाले व्यक्ति के साथ ही बच्चों को भेजे। साथ ही मोबाईल में मैसेज के द्वारा बच्चों की जानकारी प्रदान करें।

मिली जानकारी के अनुसार जिले के ग्राम मजगांव में वीडियो वायरल होने के बाद बच्चा चोर की ग्रामीणों द्वारा पिटाई की जा रही है और पुलिस द्वारा उस युवक को बचाया कर ग्रामीणों समझाया जा रहा है। इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है।डॉ लाल उमेद सिंह पुलिस अधीक्षक कबीरधाम के निर्देषन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सोनी के मार्गदर्षन में क्राईम मिटींग का आयोजन किया गयाए पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले के सभी थाना चौकी प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वर्तमान मे जिले में बच्चा चोरी की अफवाह फैली हुई है। इस तरह के अफवाहों से बचने के लिये अपने अपने थाना क्षेत्रों में आमजनों को जागरूक कर अफवाहों से दूर रहने समझाईश दें। नवरात्रि में मंदिरों व कार्यक्रम स्थलों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जावे तथा दशहरा पर्व में संदिग्ध गतिविधियों पर लिप्त व्यक्तियों पर विशेष नजर रखें।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *