बडी खबर:- प्रदेश में 3100 से भी अधिक व्यक्ति एक दिन मे संक्रमित, 21 लोगों की मौत, हॉस्पिटलों मे बैड की किल्लत, संविदा स्वास्थ्य कर्मी अनिश्चतकालीन हड़ताल पर

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना  विकराल रूप ले लिया है प्रदेश में आज एक ही दिन में 3120 व्यक्ति संक्रमित मिले। वही 21 लोगों की  मौत काआकड़े स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया है।

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण और मौत के आंकड़ों के बाद सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी बेड की किल्लत में सैकड़ों पेशेंट इधर से उधर घूमने के लिये विवश हो रहे हैं।

वहीं प्रदेश के पूर्व मंत्री कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल ने सरकार पर आरोपों की बौछार लगा दी ब्रिजमोहन अग्रवाल ने कहा कि पिछले 5 माह से सरकार हाथ पर हाथ धरकर बैठी हुई थी जिसके कारण आज राजधानी रायपुर कोरोना संक्रमण चपेट में है।

बृजमोहन अग्रवाल ने सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि अब रायपुर कोरोना कैपिटल बन गया है सरकार सिर्फ हिसाब में व्यस्त है ।

बृजमोहन अग्रवाल का आरोप है की अब सरकार मौत का भी आकड़े छुपा रही है। लोगो मे भय तथा दहशत का माहौल बन गया है ।

वहीं प्रदेश में कार्यरत 13000 संविदा स्वास्थ्य  कर्मी अनिश्चितकालीन आंदोलन का रूख अपनाने वाले हैं प्रदेश सरकार ने संविदा कर्मचारियों को नियमित करने का वादा किया है । लेकिन आज 2 साल बीतने के बाद भी संविदा में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों को नियमित नहीं किया गया जबकि शिक्षा कर्मियों को नियमित कर दिया गया है जिसकी स्वास्थ्य कर्मी 19 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ठान लिया है । निश्चित तौर पर प्रदेश सरकार पूर्ण रूप से प्रभावित होगी कहीं न कहीं स्वास्थ्य कर्मी फील्ड में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं । साथ हीी शासन की अन्य योजनाओं का संचालन स्वास्थ्य कर्मचारियों के द्वारा किया जा रहा था । अब 19 तारीख से शुरू होने वाले आंदोलन से पहले यदि शासन ने नियमितीकरण का निर्णय नहीं लिया तो निश्चित तौर पर तो प्रदेश की जनता के लिए एक और बड़ा संकट सामने आने वाला है खासकर इस संकट में ग्रामीण लोग ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *