गृह मंत्री ने सुकमा में नक्सली मुठभेड़ में जवानों के शहादत को किया नमन, अस्पताल पहुँचकर घायलों के स्वास्थ्य लाभ की कामना

रायपुर 22 मार्च 2020/ गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने सुकमा में नक्सली मुड़भेड़ में शहीद हुवे जवानों की खबर को बेहद दुखद बताते हुवे उनकी वीरता को प्रणाम किया है। गृह मंत्री ने भगवान से उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की कामना की है। श्री साहू ने रामकृष्ण हॉस्पिटल में घायल जवानों से मिलकर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना और घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की है। उन्होंने ने चिकित्सकों को बेहतर से बेहतर इलाज के निर्देश दे दिए गए है।
उल्लेखनीय है कि कल सुबह नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना पर DRG और STF का एक दल मिनपा इलाके में सर्चिंग पर निकला हुआ था। कोरजागुड़ा के जंगलों में जवानों का नक्सलियों से सामना हुआ इस मुठभेड़ में 17 जवानों के शहीद होने की खबर है। वहीं 14 जवान घायल हैं। जिन्हें हेलिकॉप्टर की मदद से रायपुर रेफर किया गया है। बस्तर के इतिहास में पहली बार DRG यानि कि डिस्ट्रिक्ट रिज़र्व गार्ड के जवानों को इतना बड़ा नुकसान हुआ है। शहीद 17 जवानों में से 12 जवान DRG के हैं, DRG स्थानीय युवकों द्वारा बनाया गया सुरक्षा बलों का एक दल है, जो की नक्सलियों के खिलाफ सबसे अधिक प्रभावी रहा है, नक्सलियों द्वारा जवानों के 15 हथियार भी लुटे गए हैं, जिनमें AK-47, इंसास, LMG और UBGL जैसे हथियार हैं, बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने घटना की पुष्टि की है।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *