जम्मू में बस स्टैंड पर हुआ ग्रेनेड धमाका 28 लोग हुए घायल

जम्मू में बस स्टैंड के पास गुरूवार की दोपहर करीब 12 बजे हुए ग्रेनेड विस्फोट में अठारह लोगों के घायल होने की खबर है। जम्मू के आईजीपी एम.के. सिन्हा ने बताया कि बस स्टैंड पर ग्रेनेड धमाका हुआ है। घायलों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।उन्होंने कहा कि सभी घायलों को इलाज के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में शिफ्ट किया गया है। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया- “स्वभाविक तौर पर हमेसा यह मकसद रहता है कि साम्प्रदायिक सौहार्द और भाईचारे के माहौल को बिगाड़ा जाए।” पिछले दस महीने के अंदर यह तीसरा ग्रेनेड विस्फोट है।

ग्रेनेड विस्फोट के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेरकर शुरुआती जांच शुरु कर दी है। इससे पहले, 28 दिसंबर की आधी रात को आतंकियों ने बस स्टैंड पुलिस स्टेशन के पास ग्रेनेड फेंका था। हालांकि, इसमें कोई घायल नहीं हुआ था। जबकि, 24 मई को बीसी रोड से लगते निर्माणाधीण बस स्टैंड के पास इसी तरह के हमले में तीन पुलिसवाले घायल और एक नागरिक घायल हुए थे। उसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

गौरतलब है कि इससे पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिल को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया था। विस्फोटक से भरी गाड़ी के सीआरपीएफ बस में टक्कर मारने के चलते अर्धसैनिक बलों के 40 जवान शहीद हो गए। इसे पिछले कई दशकों में बड़ा आतंकी हमला माना गया। इस हमले कि जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *