कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज़ बब्बर को उत्तर प्रदेश चुनाव समिति का अध्यक्ष बनाया

नई दिल्ली ।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने प्लान को अमली जामा पहना रहे हैं. इसी सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष ने देर रात यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर को बड़ी जिम्मेदारी दी. राहुल ने राज बब्बर को उत्तर प्रदेश के चुनाव समिति का अध्यक्ष बनाया है. राहुल गांधी ने देश के सबसे अहम सूबे यूपी का किला फतह करने के लिए कुल छह समितियों के गठन की घोषणा की है. इन 6 समितियों में कुल 92 सदस्य हैं. उत्तर प्रदेश में देश में सबसे ज्यादा लोकसभा की 80 सीटें हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जिन छह समितियों के गठन को मंजूरी दी है, उनमें चुनाव समिति, प्रचार अभियान समिति, चुनाव रणनीति और योजना समिति, समन्वय समिति, घोषणापत्र समिति और मीडिया एवं प्रचार समिति शामिल हैं ।

कांग्रेस अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश में अपने सेनापति राज बब्बर पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए उन्हें शक्तिशाली चुनाव समिति का अध्यक्ष बनाया है. इस कमेटी में राज बब्बर समेत 33 सदस्य हैं. इस कमेटी के अहम सदस्यों में है विधानसभा में कांग्रेस के नेता अजय कुमार लल्लू, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, पूर्व केन्द्री मंत्री सलमान खुर्शीद और आरपीएन सिंह. इसके अलावा जितिन प्रसाद, सांसद डॉ संजय सिंह, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर, छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया, उत्तराखंड के प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह, इमरान मसूद, ललितेश पति त्रिपाठी भी इस कमेटी में शामिल हैं.

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *