लकी ड्रा के जरिए रेत घाट का हुआ आबंटन

बलौदाबाजार  |  बलौदाबाजार जिले की रेत खदानों के आबंटन की कार्यवाही आज यहां जिला कार्यालय में रात तक संपन्न हुई। न्यूनतम बोली कई दावेदारों के एक समान होने के कारण तीनों समूह का आबंटन लकी ड्रा के जरिये किया गया। स्थानीय आदिवासी कन्या छात्रावास की बालिकाओं ने सबके सामने ड्रा निकालकर दावेदारों के भाग्य का फैसला किया।ड्रा में बलौदाबाजार ए समूह के खदान को आशीष कुमार अग्रवाल, बी समूह श्री मुकेश दुबे और सी समूह श्री सत्यम यादव को प्राप्त हुआ है। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल और एसपी सुश्री नितुकमल के कुशल मार्गदर्शन में आवंटन की सम्पूर्ण प्रक्रिया शांतिपूर्ण और पारदर्शिता पूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई।
उल्लेखनीय है राज्य सरकार की नई रेत नीति के अंतर्गत आवंटन के लिए प्रथम चरण में जिले की छह खदानों को 3 समूह में बांटा गया है। तीनों समूह मिलाकर कुल 246 आवेदन मिले थे। पहले समूह बलौदाबाजार-ए में 83 आवेदन आए । इस समूह के अंतर्गत सिरियाडीह और तिल्दा की रेत खदान शामिल हैं। दूसरे समूह बलौदाबाजार-बी के लिए 126 आवेदन प्राप्त हुए थे। इसके अंतर्गत तीन खदान- हरदी एक, हरदी 2 और अमलडीहा की खदान शामिल हैं। तीसरे समूह बलौदाबाजार -सी के अंतर्गत कोट गांव का रेत खदान आता है। इसके आवंटन के लिए 37 लोगों ने आवेदन दिया था। जांच में 246 आवेदन में से 29 आवेदन विभिन्न कारणों से निरस्त कर दिए गए। 217 आवेदन जांच में सही पाए गये।
  कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम द्वारा जिला कार्यालय के प्रथम तल के छत पर आवंटन की कार्रवाई पूर्ण की गई। वाटर प्रूफ पंडाल की व्यवस्था की गई थी। तमाम आवेदकों की मौजूदगी में पारदर्शिता पूर्वक एक-एक लिफाफे खोले गए पुलिस एवं प्रशासन की पुख्ता व्यवस्था थी। पारदर्शिता के लिए हर कार्रवाई की वीडियोग्राफी कराई गई। और प्रत्येक गतिविधि का डिस्पले बोर्ड पर प्रदर्शन किया गय। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री जोगेंद्र नायक, एडिशनल एसपी जेआर ठाकुर,एस डीएम सुश्री लवीना पांडेय, जिला खनिज अधिकारी श्री एम.चंद्रशेखर, जिला कोषालय अधिकारी श्री दिलीप सिंह, जिला आरटीओ  श्री एसएल लकड़ा, डिप्टी कलेक्टर राकेश गोलछा,तहसीलदार गौतम सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *