सरकार की चारों तरफ किरकिरी, मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा नहीं होगा प्रदेश में लॉकडाउन, 2 दिन के भीतर कई कलेक्टरो ने लॉकडाउन का आदेश किया जारी

रायपुर ! छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज रात  9:00 बजे से सख्त lock-down लग जायेगा!  रायपुर के कलेक्टर डॉ एस भारतिदासन ने कई कणिकाओं को फोकस कर इस बार 1 सप्ताह का कठोर लॉकडाउन किया है। वही रायपुर के पहले दुर्ग को भी लॉकडाउन किया जा चुका है । अब प्रदेश के विभिन्न जिले लाक डाउन के कतार में हैं। बिलासपुर, अंबिकापुर,  कई जिलों में लॉक डाउन की तैयारी है!

इस बार लॉकडाउन में सब्जी, किराना दुकान, के साथ-साथ पेट्रोल पंप में भी नहीं मिलेगा पेट्रोल, सिर्फ मेडिकल संबंधी सुविधा निर्धारित समय पर ही मिल पाएंगे। दवाइयों के लिए भी ऑनलाइन सुविधा को प्राथमिकता दी जाएगी।

लगातार बढ़ रहे संक्रमण से रायपुर मे तकरीबन 1000 व्यक्ति रोज संक्रमित हो रहे थे जिसके वजह से लॉक डाउन का निर्णय लिया गया ।

आश्चर्य का विषय यह है की रायपुर के प्रभारी मंत्री व भूपेश सरकार के सबसे करीबी माने जाने वाले मंत्री रविंद्र चौबे की बात झूठी साबित हुई। छत्तीसगढ़ सरकार के घोषित प्रवक्ता रविंद्र चौबे ने दो-तीन दिन पहले मीडिया के समक्ष क्या साफ तौर पर स्पष्ट कर दिया था। कि छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा यहां पर लॉकडाउन जैसी कोई स्थिति नहीं ।आश्चर्य तो यह है कि रविंद्र चौबे के प्रभार वाला जिला रायपुर में भी लॉक डाउन हो गया अब सरकार की चारो तरफ जमकर किरकिरी हो रही है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता तथा भाटापारा विधायक  शिवरतन शर्मा ने भी सरकार के कथनी करनी पर आरोप लगाया हैl शिवरतन शर्मा ने  कहा की भूपेश सरकार कुछ और कहती है और करती कुछ और है।।

आपको बता डे अब तक का यह  सबसे कठोर लॉकडाउन रायपुर में होगा इसके पहले भी रायपुर जिले के कलेक्टर में सात-  सात दिवस का 2 लॉक डाउन किया गया  था जिसमें परिवहन तथा किराना एवं सब्जी बाजार को निर्धारित समय के लिए खोलने का गाइडलाइन था । लेकिन इस बार पेट्रोल पंप में सरकारी वाहन या एंबुलेंस तथा हॉस्पिटल कार्यों में उपयोग होने वाले वाहनों के लिए ही पेट्रोल देने का आदेश जारी किया है । वहीं किराना दुकान तथा सब्जी दुकानें भी बंद रहेंगे।  दूध की आपूर्ति के लिए भी समय को निर्धारित कर दिया गया है । राजधानी रायपुर की सभी सीमाएं सील रहेंगे।  अति आवश्यक कार्य पड़ने पर ही पास के माध्यम से ही आने जाने की अनुमति होगी । मीडिया कर्मियों को भी इस बार लॉकडाउन के दायरे में रखने की कोशिश की गई है ज्यादातर work-from-home की प्राथमिकता आदेश में कहा गया है ।वही आवश्यक पड़ने पर आई कार्ड के साथ ही मीडिया कर्मी बाहर निकलने आदेश  है ।

 

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *