लोकसभा चुनाव में स्टार प्रचारक होंगे भूपेश

नई दिल्ली 3 फरवरी 2019। लगता है लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अहम जिम्मेदारी दी जाएगी, आज पटना की रैली के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी उन्हें अपने साथ वाली सीट पर बैठाकर ले गए, उस से एक संदेश तो स्पष्ट है, कि भूपेश बघेल का कद अब औऱ भी ऊंचा हो गया है और लोकसभा चुनाव में उनकी भूमिका भी अहम होने वाली है।

मिशन लोकसभा में जुटी कांग्रेस आज बिहार की राजधानी पटना में चुनावी शंखनाद करेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पटना पहुंचे है। इस से पहले आज सुबह की नियमित फ्लाइट से सभी दिग्गज नेता पटना पहुंचे। इंडिगो की ।फ्लाइट में राहुल गांधी के साथ वाली सीट पर ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बैठे थे, जबकि उनके साथ अशोक गहलोत बैठे थे। जबकि दूसरी ओर की सीट पर कमलनाथ बैठे थे।

बिहार में बीजेपी और जदयू गठबंधन के बाद कांग्रेस अब नए सिरे से बिहार में सियासी समीकरण तलाश रही है। चुनाव के मद्देनजर आज राहुल की सभा बेहद अहम मानी जा रही है। खासकर भूपेश बघेल, कमलनाथ और अशोक गहलोत के साथ मिलकर राहुल गांधी की सभा करने का संकेत भी स्पष्ट है, वो तीनों राज्यों में मिली जीत को भाजपा शासित राज्यों के लिए एक चेतावनी के तौर प्रदर्शित करना चाहते है।

पार्टी 30 साल बाद आज पटना के गांधी मैदान में यह रैली करने जा रही है. कई सफल रैलियों के गवाह रहे गांधी मैदान में अपने दम पर कांग्रेस करीब 30 साल बाद रैली आयोजित कर रही है। पटना में 1989 में राजीव गांधी ने एक रैली को संबोधित किया था। रविवार को होने वाली कांग्रेस की रैली को लेकर जहां पार्टी के नेता और कार्यकर्ता उत्साहित हैं। इसमें हिस्सा लेने के लिए लोग एक दिन पहले ही पटना पहुंच गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे जबकि महागठबंधन के घटक दलों के नेता इसमें शामिल होकर एनडीए सरकार के खिलाफ अपनी एकजुटता प्रदर्शित करेंगे।

पूरे 30 साल बाद कांग्रेस अपने बलबूते यह रैली आयोजित कर रही है. कांग्रेस ने इस रैली को कामयाब बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. पटना की सड़कों और चौराहों को पोस्टरों व बैनरों से पाट दिया गया है. कांग्रेस के विधायक से लेकर बिहार के कई विपक्षी सांसद इस रैली को सफल करने में जुटे हैं। कांग्रेस की रैली के लिए पटना का ऐतिहासिक गांधी मैदान सजकर तैयार है. पार्टी नेताओं का दावा है कि गांधी मैदान में पांच लाख लोग जुटेंगे।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *