मंत्री स्वाती सिंह के बचाव में उतरे शिवपाल सिंह यादव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सीओ को धमकाने के मामले में प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री स्वाति सिंह का बचाव किया है. शिवपाल ने कहा कि इस बात को हम तूल नहीं देंगे.

शिवपाल ने कहा कि लोकतंत्र में जनप्रतिनिधि ऊपर है. उससे भी ऊपर मंत्री है. वह प्रोटोकॉल में है. उन्होंने कहा कि मंत्री तो अधिकारी को हड़का ही सकता है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अलीगढ़ पहुंचे शिवपाल सिंह यादव से एक पत्रकार ने सवाल किया कि प्रदेश में मंत्री सीओ को हड़का रही हैं, जिलाधिकारी कॉलर पकड़ रहे हैं? इस सवाल के जवाब में शिवपाल ने कहा कि मंत्री अपनी बात रख सकता है, डांट भी सकता है.

शिवपाल ने उल्टा सवाल दाग दिया कि अधिकारियों को मंत्री नहीं डांटेगा तो फिर कौन डांटेगा. गौरतलब है कि मंत्री स्वाती सिंह द्वारा लखनऊ की एक सीओ को धमकाने का ऑडियो वायरल हुआ है. इस ऑडियो में मंत्री सीओ को एक ठेकेदार के खिलाफ जांच के लिए हड़काते हुए कोई कार्रवाई न करने की हिदायत दे रही हैं.

इस प्रकरण को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वाति सिंह से नाराज बताए जा रहे हैं. सीएम योगी ने मंत्री को फटकार लगाते हुए 5 कालिदास मार्ग तलब किया है. सीएम ने डीजीपी से पूरे मामले पर रिपोर्ट भी मांगी है

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *