मारवाही के विकास पर भाजपा को पीड़ा क्यो -कांग्रेस

 

रायपुर /18 सितम्बर 2020/नेता प्रतिपक्ष धर्म लाल कौशिक सहित भाजपा और छजका नेताओं द्वारा मरवाही में किये जा रहे विकास कार्यो पर की जा रही आपत्ति पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने पूछा कि मरवाही पेंड्रा के विकास पर भाजपा और छजका को पीड़ा क्यों हो रही है ? मरवाही के विकास का अवसर भाजपा और छजका दोनों को मिला था ।राज्य में पिछले पंद्रह सालो से भाजपा की सरकार थी मरवाही की जनता विकास तो दूर सड़क पानी बिजली जैसी मूल भूत सुविधाओ से भी अछूता था ।मरवाही पेंड्रा गोरिल्ला की जनता ने जिला बनाने के लिए बार बार आवाज उठाया जब राज्य में 9 जिलो का गठन किया गया उस समय भी जिला बनने की सारी योग्यताओं को पूरा करने के बाद मरवाही पेंड्रा को जिला नही बनाया गया । मरवाही से राज्य की राजनीति के बड़ा नाम स्व अजीत जोगी लगातार प्रतिनिधित्व कर रहे थे उसके बावजूद मरवाही से विकास कोसो दूर था।
कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा अदूरदर्शी विकास की सोच में सिर्फ नए राजधानी में 8000 करोड खर्च करने के बजाय पूरे प्रदेश के विकास का मैप बनाया होता तो आज राज्य के दूरस्थ कुछ इलाके पिछड़े नही होते।राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में विकास से अछूते मरवाही जैसे इलाको को विकसित करने का बीड़ा उठाया है ।एक वर्ष पहले ही मरवाही पेंड्रा गोरिल्ला को जिला बनाया गया ।नए जिले के लिए जिलाधीश न्यायालय भवन सहित तमाम सरकारी दफ्तर बनाये जा रहे ।क्षेत्र में सड़क पुल पुलियों पहुच मार्ग बनाये जा रहे है । राजनैतिक दुर्भावना से ग्रसित भाजपा के नेता इन विकास कार्यो का विरोध कर रहे।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा भाजपा के नेता खिसियानी बिल्ली के समान खम्भा नोच रहे ।प्रदेश की जनता भाजपा और छजका की विकास विरोधी सोच को देख रही और समझ भी रही आने वाले चुनाव में जनता इसका हिसाब करेगी।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *