मंत्री अमरजीत भगत ने किया बतौली में आईटीआई भवन का शिलान्यास

 

रायपुर, 20 अगस्त 2020/ खाद्य एवं संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत ने सरगुजा जिले की बतौली के नवापारा में 2 करोड 36 लाख रूपए की लागत वाले नवीन आईटीआई भवन का भूमि पूजन किया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र के 127 जरूरतमंदो को 10 लाख 70 हजार रूपए का स्वेच्छानुदान राशि का चेक प्रदान किया।

इस अवसर पर मंत्री श्री भगत ने कहा कि आज देश एवं प्रदेश में पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की जयंती को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। आज पूरे प्रदेश में किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना तथा तेन्दूपत्ता संग्रहण योजना के तहत किसानों तथा तेन्दूपत्ता संग्राहको को बोनस की राशि का अंतरण ऑनलाईन किया गया है। राज्य शासन हर वर्ग की जनता को सहूलियत देने के लिए योजना बनाकर अंतिम छोर पर खडे़ व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आईटीआई भवन मात्र ईट और सीमेंट से बनी ईमारत नहीं है, बल्कि यह युवाओं के सपने को हकीकत में बदलने का महत्वपूर्ण स्थान है। यहां युवा तकनीकी शिक्षा ग्रहण कर अपने भविष्य का निर्माण करेंगे।

मंत्री श्री भगत ने कहा कि कोरोना महामारी के संकट के समय भी राज्य शासन ने आर्थिक गतिविधियां को कमजोर नहीं होने दिया है। गांव-गांव को पक्की सड़क से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के तहत कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए हैं। इस योजना के तहत स्कूल, कॉलेज, सामुदायिक भवन तक पहुंच मार्ग पर सीसी रोड बनाने का कार्य शुरू किया जा चुका है। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *