मुख्यमंत्री अशोक गहलोत: कांग्रेस शिक्षकों को अच्छी जगह पोस्टिंग देने का किया ऐलान

नई दिल्ली, बड़ी खबर है अब शिक्षकों को अच्छी जगह पोस्टिंग लेेना है तो राजनीतिक पार्टी के विचारधारा पर चलना होगा,      राजस्थान सरकार ने बुधवार को खुलेआम एलान कर दिया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के विचारधारा के लोगों को प्राइम पोस्टिंग से हटाया जाएगा. पिछली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार में कांग्रेस विचारधारा के जिन लोगों को प्रताड़ित किया गया है, उन्हें इस बार पुरस्कृत किया जाएगा.

राजस्थान में कांग्रेस कमेटी के शिक्षक प्रकोष्ठ के सम्मान समारोह में बोलते हुए राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में सरकार उन सभी कांग्रेस शिक्षकों  को न्याय दिलवाएगी जिन्हें बीजेपी सरकार ने दूरदराज भेजकर ट्रांसफर किया था. शिक्षक दिवस समारोह में शिक्षकों को सम्मानित करते हुए शिक्षा मंत्री ने कांग्रेस विचारधारा को मानने वाले शिक्षकों को अच्छी जगह पर पोस्टिंग देने का ऐलान किया.

शिक्षा मंत्री के इस ऐलान के बाद शिक्षकों ने भी जिंदाबाद के नारे लगाए. शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने भी हमें ऐसे निर्देश दिए हैं कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का ट्रांसफर पोस्टिंग में ख्याल रखा जाए.

गौरतलब है कि जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, कांग्रेस के नेता लगातार मांग कर रहे हैं कि आरएसएस और संघ के विचारधारा के लोगों को प्राइम पोस्टिंग से हटाया जाए और वहां पर कांग्रेस के विचारधारा के लोगों को बैठाया जाए. कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार बनने के बाद चुनाव से पहले 600 शिक्षकों के तबादले को निरस्त कर दिया था.

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *