मुख्य मंत्री भूपेश बघेल अगस्त में प्रस्तावित अमेरिका दौरा किया रद्द

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना अगस्त में प्रस्तावि अमेरिका दौरा रद्द कर दिया है. उन्होंने ये दौरा प्रदेश में पैदा हो रहे सूखे के हालात को देखते हुए लिया है. उन्हें शिकागो में 10-11 अगस्त को नाचा के सम्मेलन में शरीक होना था.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को यहां नाचा के सम्मेलन में शरीक होना था. नाचा उत्तरी अमेरिका में रह रहे अप्रवासी छत्तीसगढ़ियों का संगठन है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इससे पहले कनाडा का दौरा भी रद्द कर चुके हैं. उन्होंने मां की बिगडती तबियत के बाद ये फैसला लिया था.

दरअसल उत्तरी अमेरीका में रहने वाले छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों के संघ नाचा शिकागो में 10-11 अगस्त को प्रथम अंतर्राष्ट्रीय छत्तीसगढ़ एनआरआई सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है. मेजबान समिति ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस समारोह में आमंत्रित किया था. इससे छत्तीसगढ़ एनआरआई और छत्तीसगढ़ राज्य को कई चीजों को बढ़ावा देने और विश्व स्तर पर छत्तीसगढ़ ब्रांडिंग में सुधार करने में मदद मिलेने की संभावना थी. बघेल ने इस आयोजन के लिए मुख्य अतिथि के रूप में संघ के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया था. जिसके बाद उनके प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी ने एसोसिएशन को सहमति पत्र भेजा था.सीएम को सम्मेलन के जरिए एनआरआई से मिलने का अवसर मिलता और इससे उन्हें और प्रतिनिधिमंडल को यह समझने में मदद मिलती कि राज्य के विकास की बेहतरी के लिए सरकार इस समुदाय से कैसे लाभ ले सकती है.

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *