मुख्यमंत्री भूपेश बघेल: शीघ्र ही प्रदेश में 3 हजार पुलिस की होगी भर्ती

 

 

3रायपुर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश पुलिस  में 3000 पदों पर शीघ्र भर्ती  की जाएगी और सीनीयर ऑफीसर्स मेस भी खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस के कंधों पर न केवल सुरक्षा की जिम्मेदारी है बल्कि विकास की भी जिम्मेदारी है।

यदि छत्तीसगढ़ में लोगों को सुरक्षा का भाव महसूस होगा तो यहां निवेश भी बढ़ेगा। सुरक्षा से ही निवेशकों को उनकी पूंजी की सुरक्षा संबंधी चिंता नहीं रहेगी, जिससे वे राज्य में निवेश के लिए आगे आएंगे। मुख्यमंत्री रविवार को चंदखुरी स्थित राज्य पुलिस अकादमी के 9वें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे।

रविवार को अकादमी  से 23 डीएसपी व 11 सबइंस्पेक्टर पास आउट हुए। मुख्यमंत्री  ने आगे कहा कि संकट के समय चिकित्सक व पुलिस  की बड़ी भूमिका होती है। कई बार ऐसा होता है कि विपरीत हालातों के पुलिस की मौजूदगी से ही लोगों को राहत का एहसास होता है। कार्यक्रम में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम प्रदेश सरकार के अन्य मंत्री व राज्य के डीजीपी डीएम अवस्थी भी मौजूद थे  साहू ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर राज्य की पुलिस  निरंतर अच्छा काम करते हुए लगातारआगे बढ़ रही है।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *