पंचायत मन्त्री टी एस सिंह देव 5 मार्च को मनरेगा कार्यो की करेंगे समीक्षा

t s baba
t s baba

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव 5 मार्च को करेंगे मनरेगा कार्यों की समीक्षा

रायपुर । पंचायत मंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी जिला पंचायत सीईओ की मीटिंग लेकर पंचायत विभाग की समीक्षा करेंगे। कांफ्रेंसिंग के दौरान पंचायत विभाग से जुड़े सभी पहलुओं पर चर्चा होगी। हालांकि समीक्षा के दौरान एजेंडा क्या-क्या है, इसे लेकर पूरी जानकारी नहीं मिल पायी है, लेकिन खबर यही है कि सिंहदेव मंत्रालय स्थित वीडियो कान्फ्रेंसिंग कक्ष से मनरेगा के क्रियान्वयन, मजदूरी भुगतान की स्थिति और आगामी महीनों में इसके तहत किए जाने वाले कार्यों और पंचायतों के अन्य विभागों और कामों के बारे में मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से चर्चा करेंगे और जरूरी दिशा-निर्देश देंगे। मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को अपने-अपने जिले के एनआईसी सेंटर्स में आवश्यक जानकारियों के साथ मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव वीडियो कान्फ्रेंसिंग में मनरेगा के अभिसरण से गरूवा और घुरवा संवर्धन के लिए गौठान के चिन्हांकन और इसके तहत शुरू हुए कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। वे ज्योग्राफिकल इनफार्मेशन सिस्टम का उपयोग कर गांवों के लिए एकीकृत कार्ययोजना तैयार करने और मनरेगा के अंतर्गत अपूर्ण कार्यों को तेजी से पूर्ण किए जाने के विषय में भी विभागीय अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग को लेकर तो चर्चा होगी, लेकिन इस दौरान शिक्षाकर्मियों व पंचायत से जुड़े अन्य विभागों की मांगों को लेकर चर्चा होगी या नहीं, इसे लेकर साफ नहीं हो पाया है। हालांकि ये तय है कि अगर मंत्री सिंहदेव के संज्ञान में ऐसी कुछ बातें आती है, निश्चित रूप से जिला पंचायत सीईओ से उन संदर्भों में भी चर्चा की जा सकती है।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *