रायपुर 10 मार्च 2019।बड़ी खबर है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में अपराध को लेकर सख्त तेवर दिखाये हैं। सीएम भूपेश ने प्रदेश में बढ़ते अपराध के लिए सीधे पुलिस अधीक्षक को चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि जिलों में घटित होने वाले सम्पति संबंधी अपराध, चोरी, डकैती, लूट, तथा महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण हेतु प्रभावी कदम उठाए, यदि जिलों में इस संबंध में कारगर एवं प्रभावी कार्यवाही नहीं की जाती है तो संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षक व्यक्तिगत रुप से जिम्मेदार होंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघले का ये बयान दुर्ग सहित कुछ अन्य जिलों में हाल के दिनों आयी वारदात की बड़ी खबरों के बाद आया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस बयान के बाद पुलिस गलियारे में हलचलें तेज है। दरअसल पिछले कुछ महीने में मैदानी इलाकों में लगातार वारदात की खबरें आ रही थी. उसी के मद्देनजर ये बयान दिया गया है।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शुरु से ही अपराध को लेकर सख्त तेवर अपनाते रहे हैं। हाल के दिनों में पुलिस अफसरों के ताबड़तोड़ तबादलों को भी उसी संदर्भ से जोड़कर देखा जा रहा था।