प्रियंका गांधी ने किसानों के कर्ज माफी एवं महिलाओं की सुरक्षा को लेकर मोदी पर निशाना साधा

गुजरात  । गांधी नगर में जनसंपर्क रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जागरुकता से बड़ी कोई देश भक्ति नहीं है, किसानों के कर्ज माफी एवं महिलाओ की सुरक्षा को लेकर मोदी पर निशाना साधे है, उन्होंने कहा कि मुझ मालूम था कि आज बैठक है,  मन में सोचा था कि भाषण नहीं देना पड़ेगा । मैं भाषण नहीं दे रही, बल्कि अपने दिल की बात कर रही हूं। पहली बार गुजरात आई हूं और पहली बार उस साबरमती आश्रम गई जहां से महात्मा गांधी ने आजादी के लिए संघर्ष की शुरुआत की थी। वहां बैठकर लगा कि आंखों से आंसू आ जाएंगे। उन लोगों की याद आई जिन्होंने देश के लिए अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया।

– यह देश प्रेम, सद्भाव और आपसी प्यार के आधार पर बना है। आज जो कुछ देश में हो रहा है उससे दुख होता है।

– आपका वोट एक हथियार है। लेकिन एक ऐसा हथियार है जिससे किसी को चोट नहीं पहुचानी है, किसी का नुकसान नहीं करना है। यह हथियार आपको ताकत देता है। फिजूल के मुद्दे नहीं उठने चाहिए। मुद्दे ये उठने चाहिए कि आप कैसे आगे बढ़ेंगे, रोजगार कैसे मिलेगा, महिलाओं को सुरक्षा कैसे मिलेगा। आपकी जागरूकता ही इस मुद्दों को आगे ला सकती है। आप सोच समझकर निर्णय लें।

– आपके सामने जो बड़ी बड़ी बातें करते हैं उनसे पूछिए कि दो करोड़ रोजगार का क्या हुआ? 15 लाख रुपये का क्या हुआ? महिलाओं की सुरक्षा का क्या हुआ है?

– आपकी जागरुकता ही आपको बनाएगी। आपकी देशभक्ति इसी में प्रकट होनी चाहिए। आवाज यहीं से उठने चाहिए। आप उन्हें बताइए कि इस देश की फितरत क्या है? इस देश की फितरत है कि नफरत की हवाओं को प्रेम एवं करुणा में बदलेगी।

– आने वाले दिनों में सही निर्णय लीजिए। सही सवाल करिए। यह देश आपने बनाया है। यह (चुनाव) आजादी की लड़ाई से कम नहीं है। संस्थाएं नष्ट की जा रही है। जहां देखिए वहां नफरत फैलाई जा रही है। हम मिलकर काम करें और एकजुट होकर आगे बढ़ें।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *