प्रियंका गांधी योगी सरकार पर बोलीं हमला कहा उत्तर प्रदेश में योगी सरकार अपराध रोकने में नाकाम

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्विट कर कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार अपराध रोक पाने में पूरी तरह फेल है।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि प्रदेश में जंगलराज है। सरकार अपराध रोक पाने में नाकाम है। प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 15वें वित्त आयोग से पार्टी का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को मिलेगा। वित्त आयोग के प्रतिनिधिमंडल से पार्टी की ओर से पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद एवं प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डा. अनूप पटेल मुलाकात करेंगे।

उन्होंने कहा कि 2018-19 में उत्तर प्रदेश का राजकोषीय घाटा वित्त आयोग के मानक तीन प्रतिशत से भी ज्यादा 3.1 प्रतिशत हो गया है। राजकोषीय घाटे को कम करने के नाम पर सामाजिक सरोकार से जुड़ी योजनाओं में कटौती न की जाए। किसान, नौजवान और व्यापारियों पर बोझ न डाला जाए।

उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश का एक बड़ा हिस्सा बाढ़ और बुंदेलखंड में बरसात से जूझ रहा है। प्राकृतिक आपदा की सबसे बड़ी मार किसान झेल रहा है, कांग्रेस पार्टी बाढ़ और सूखा जैसी आपदाओं से किसानों को बचाने की मांग करेगी। प्रदेश सरकार ने शिक्षा, जल आपूर्ति, नगर विकास, ग्रामीण विकास, परिवहन, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, पुलिस व्यवस्था, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण पर आवश्यकता से बहुत कम खर्च किया है। कांग्रेस वित्त आयोग से इन क्षेत्रों पर ज्यादा अनुदान देने की मांग करेगी।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *