पुर्व आबकारी अधिकारी समुद्र सिंह के ठिकानों रायपुर व बिलासपुर में ईओडब्ल्यू ने मारा छापा

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी की सरकार के दौरान आबकारी विभाग में संविदा में रहते हुए विवादों से घिरे समुन्द्र सिंह के रायपुर और बिलासपुर स्थित ठिकानों पर ईओडब्ल्य ने शुक्रवार को सुबह छापामार कार्रवाई की. समुन्द्र सिंह के खिलाफ कांग्रेस नेता नितिन भंसाली ने 119 पेज के दस्तावेजो के साथ 22 फरवरी 2019 को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और ईओडब्ल्यू से की थी.

जानकारी के अनुसार, ईओडब्ल्यू ने समुन्द्र सिंह के रायपुर में देवेंद्र नगर स्थित शासकीय आवास, देवपुरी स्थित रावतपुरा कॉलोनी समेत बोरियाकलां स्थित मकान और बिलासपुर के नेहरू नगर स्थित आवास में तड़के ईओडब्ल्यू ने कार्रवाई शुरू की. इसके अलावा अनूपपुर स्थित समुन्द्र सिंह के फार्म हाउस में छापा मारा. 60 एकड़ का फार्म हाउस के अलावा करोड़ों रुपए कीमत के तीन मकान है.

बता दें कि नितिन भंसाली ने अपनी शिकायत में बीजेपी शासनकाल में 9 वर्षों तक आबकारी विभाग में संविदा में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के तौर पर पदस्थ रहते हुए लिकर पोलिसी, शराब बिक्री, प्रॉफिट मार्जिन, निम्न श्रेणी की शराब को आईएमएल की केटेगरी में रखते हुए शराब ठेकेदारों ओर निर्माताओं को लाभ पोहचाने, कर चोरी करने के संबंध में लगभग 5 हजार करोड़ रुपए के घोटाला करने का आरोप लगाया है.ईओडब्ल्यू इसी शिकायत के आधार पर कार्रवाई कर रही है. बताया गया कि ईओडब्ल्यू ने राजधानी के बोरियाकला स्थित मकान नम्बर पीपल 172 में छापा मारा है, जो सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नागपुर में पदस्थ एक विजलेंस अधिकारी का है, जहां पर समुन्द्र सिंह लगातार आया जाया करता था. मकान में ईओडब्ल्यू की टीम दस्तावेजों की जांच कर जब्ती की कार्रवाई कर रही है. समुन्द्र सिंह राज्य में सरकार बदलते ही अपना इस्तीफा सौंपकर नदारद हैं.

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *