डेंगू के बारे में जनता को जागरूक करने के उद्देश्य से बीएसपी द्वारा बनी लघु फिल्म डेंगू डॉन, सभी निवासियों ने डेंगू को हराने का शपथ लिया

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र सेल द्वारा बनी शार्ट फ़िल्म डेंगू डॉन के प्रीमियर  महात्मा गांधी जयंती पर मंगलवार को सुबह 11 बजे सिविक सेन्टर नेहरू आर्ट गैलरी में किया गया।  यह शार्ट फ़िल्म शहर में डेंगू से हो रही मौतों को लेकर जनता को जागरूक करने के उद्देश्य से बनाई गयी है | शार्ट फ़िल्म डेंगू डॉन  फ़िल्म को यू-ट्यूब पर भी जल्द ही देखा जा सकेगा।

स्वच्छता अभियान के इस समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि अनुराग  नागरने ने कहा कि यह शहर हम सबका है और इसे स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी भी हम सबकी है। आज हमने स्वच्छता की शपथ ली है, हमें इसे निभाना है। “स्वच्छता ही सेवा” पखवाड़ा का समापन हो रहा है लेकिन सफाई का यह अभियान निरंतर चलता रहेगा। स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए हम सभी को निरंतर योगदान देना होगा।

समारोह को विशेष अतिथि के रूप में आयुक्त नगर निगम, भिलाई  एसके सुन्दरानी, एडिशनल एसपी  विजय पांडेय, महाप्रबंधक प्रभारी (नगर सेवाएं)  ए के पति और उप महाप्रबंधक (जनसंपर्क)  विजय मैराल, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. मंडल ने भी सम्बोधित किया और सभी स्वच्छता के महत्व को बतातें हुए नियमित सफाई पर जोर दिया।इसके अतिरिक्त उप महाप्रबंधक (टीईडी)  मोहन देशपांडे, उप महाप्रबंधक (नगर सेवाएंँ)  सुब्रत प्रहराज, उप महाप्रबंधक (नगर सेवाएं)  विजय शर्मा, उप महाप्रबंधक (नगर सेवाएंँ-इलेक्ट्रिकल)  आर के राणा,  दिनेश कुमार, उप महाप्रबंधक (नगर सेवाएंँ)  अनुपम हरशिचंद्र और सहायक महाप्रबंधक (उद्यानिकी एवं जनस्वास्थ्य विभाग) डॉ जी के दुबे तथा पीएचडी विभाग के सहायकमहाप्रबंधक  के के यादव, जनसम्पर्क विभाग के सहायक महाप्रबंधक  सुबीर दरिपा,  प्रशान्त तिवारी सहित नगर सेवाएं विभाग के अन्य अधिकारीगण और भारी संख्या में कार्मिक विशेष रूप से उपस्थित थे।

इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों व जनसमुदाय को स्वच्छता शपथ मुख्य अतिथि महाप्रबंधक प्रभारी (कार्मिक एवं प्रशासन)  अनुराग नागरने दिलवाई। इसी कडी में नेहरू आर्ट गैलरी में डेंगू डॉन फिल्म दिखाया गया। हाल ही में इस्पात नगरी भिलाई के साथ छत्तीसगढ़ में फैली बिमारी डेंगू पर जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा जागरूकता फैलाने के उद्देश्य और डेंगू से बचाव का संदेश देने के लिये फिल्म का निर्माण किया गया है।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *