बड़ी खबर : हाथियों की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने छत्तीसगढ़ सरकार समेत अन्य राज्यों को जारी किया नोटिस, सीबीआई या एसआईटी से जांच की मांग

दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने केरल के मल्लपुर जिले के एक गांव में गर्भवती हाथिनी के निर्मम मौत के मामलें  में केंद्र सहित 13 राज्यों से कल जवाब तलब किया है। मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे,  न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी  न्यायमूर्ति बी आर गवई की खंडपीठ ने दायर याचिका की  वीडियो  कांफ्रेंसिंग से सुनवाई करते हुये केरल सरकार तथा 12 अन्य प्रतिवादी राज्यो को नोटिस जारी कर किए हैं।

प्रतिवादी राज्यों मे छत्तीसगढ  समेत केरल, आंध्रप्रदेश, असम, झारखण्ड ,कर्णाटक, तमिलनाडु, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल नगालैंड,उत्तराखण्ड , उड़ीसा , मेघालय राज्य शामिल है।

अधिवक्ता विवेक नारायण शर्मा की ओर से दायर याचिका मे मामले की जांच अदालत की निगरानी मे सीबीआई या  एसआईटी से कराने का न्यायालय से अनुरोध किया है।।

आपको बता सें केरल मे हुई एक गर्भवती हाथियों की मौत के बाद छत्तीसगढ़ मे भी विभिन्न कारणों से एक माह के भीतर 8 हाथियों की मौत हुई है। दायर याचिका मे इसिलिए छत्तीसगढ़ से भी सुप्रीम कोर्ट ने जाबब प्रस्तुत करने कहा है।

 

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *