उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में हुआ विस्फोट 10 आदमी की मौत

भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही में हुए विस्फोट में 10 लोगों की मौत हो गई है. भदोही के चौरी थाना क्षेत्र के रोहता बाजार में शनिवार को एक मकान में विस्फोट हो गया जिसमें 10 की जान चली गई. जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि कलियर मंसूरी के घर में विस्फोट हुआ. स्थानीय लोगों का कहना है कि मंसूरी अवैध पटाखे बनाता था. जिलाधिकारी ने बताया कि राहत बचाव कार्य जारी है. फोरेंसिक और एनडीआरएफ की टीमें पहुंच चुकी हैं.

आईजी पीयूष श्रीवास्तव ने की दस लोगों की मौत की पुष्टि की. मलबे में अभी भी कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है. बचाव और राहत ऑपरेशन जारी है. पुलिस के मुताबिक विस्फोट में गंभीर रूप से घायल चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मलबे में अभी कई लोगों के दबे होने की आशंका है. विस्फोट इतना भीषण था कि पूरा मकान ध्वस्त हो गया. आसपास के मकानों में दरारें आ गई हैं. विस्फोट की वजह से कई किलोमीटर तक आवाज सुनाई दी.

आसपास का इलाका धमाके से थर्रा उठा. जिस किसी को भी इसकी जानकारी हुई मौके पर अनहोनी की आशंका में दौड़ पड़ा. प्रशासन के पहुंचने से पूर्व ही स्‍थानीय लोगों ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया था. घटना की जानकारी होते ही अग्निशमन दस्‍ता और पुलिस दल ने पहुंच कर राहत और बचाव कार्य शुरू किया. वाराणसी से भी आला अधिकारी और एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है.

सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी राहत और बचाव कार्य में जुट गए. दस शव बाहर निकाल लिए गए हैं. इसमें बंगाल का एक मजदूर गंभीर रूप से घायल है. उसे स्‍थानीय लोगों के सहयोग से भदोही के एमबीसी अस्पताल पहुंचाया गया है. डॉक्टरों का कहना है कि उसके सिर में गंभीर चोट होने से हालत चिंताजनक बनी हुई है.

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *