गौठानों में 19 जून को होंगे विविध कार्यक्रम

 

रायपुर. 17 जून 2020. राजनांदगांव जिले के विभिन्न गौठानों में 19 जून को होने वाले विविध कार्यक्रमों की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। जिले के सभी गौठानों में ये कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

राजनांदगांव जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती तनुजा सलाम ने राज्य शासन के निर्देशानुसार गौठानों में कार्यक्रम और गतिविधियां संचालित करने के लिए अधिकारियों को परिपत्र जारी किया है। उन्होंने गौठानों में उत्पादित कम्पोस्ट खाद के वितरण एवं विक्रय के निर्देश दिए हैं। गौठानों से संबद्ध स्वसहायता समूहों द्वारा उत्पादित सामग्री की 19 जून को प्रदर्शनी लगाई जाएगी। पशु चिकित्सा विभाग द्वारा पशु स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। पशुपालन और मछलीपालन के लिए किसान क्रेडिट कार्ड बनाने शिविर लगाए जाएंगे। कृषि, पशुपालन एवं मछलीपालन विभाग की योजनाओं के हितग्राहियों को लाभ दिया जाएगा। गौठानों में पैरा संग्रहण एवं भण्डारण के लिए मुहिम शुरू की जाएगी।

राज्य शासन के निर्देशानुसार सभी ग्राम पंचायतों में 19 जून को ग्राम सभा का आयोजन कर रोका-छेका व्यवस्था के संबंध में चर्चा कर पशुपालकों को खुले में चराई नहीं कराने की शपथ दिलाई जाएगी। ग्राम सभा के आयोजन में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम व जरूरी सावधानियों के लिए सभी दिशा-निर्देशों एवं मानकों का पालन अनिवार्यतः सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *