फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर युवती को भेजता था अश्लील फोटो और वाट्सएप नंबर पर अश्लील मैसेज, युवक गिरफ्तार

पटना. पटना थाना प्रभारी आनंद सोनी ने बताया कि युवती ने 28 अगस्त को थाने में लिखित आवेदन दिया था। इसमें आरोपी रविंद्र विश्वकर्मा द्वारा फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर अश्लील फोटो और वाट्सएप नंबर पर अश्लील मैसेज भेजने का जिक्र किया था।

युवक फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर युवती को अश्लील फोटो और वाट्सएप पर अश्लील मैसेज भेजता था। आरोपी गुजरात में रहकर काम करता था और हर रोज अपना मोबाइल नंबर बदलता था। युवती की रिपोर्ट पर पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने उसका लोकेशन ट्रेस किया और उसे गिरफ्तार कर लिया।

मामले में पुलिस ने धारा 506 भादवि व 67,67(क)(ख) आइटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। क्राइम ब्रांच व पटना पुलिस की संयुक्त टीम ने नंबर ट्रेस का आरोपी को पकडऩे में जुट गई।  क्राइम ब्रांच की साइबर सेल द्वारा मोबाइल नंबर ट्रेस करने पर गुजरात से चिरमिरी आने का लोकेशन मिला। मोबाइल लोकेशन के आधार पर लगातार आरोपी को पीछा कर रेलवे स्टेशन चिरमिरी से धरदबोचा। आरोपी गोदरीपारा आमानाला थाना चिरमिरी का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी के पास से रिलायंस कंपनी की 3 सिम, जिलया कंपनी का 8 सिम, एयटेल का 4 सिम, माइक्रोमैक्स मोबाइल 1 नग, जिलया एलवायउफ कंपनी का मोबाइल 1 नग बरामद किया है।

कार्रवाई में क्राइम ब्रांच प्रभारी धनंजय सिंह, आशीष मिश्रा, मुमताज खान, दीपक पाण्डेय, पुष्कल सिन्हा, अशोक मलिक, हुकुम श्रीवास आदि शामिल थे। थाना प्रभारी सोनी ने बताया कि आरोपी युवक व युवती का पुराना परिचय है। करीब डेढ़-दो साल पहले मामला थाना तक पहुंचा था। इस दौरान तत्कालीन थाना प्रभारी ने युवक-युवती के बीच सुलह कराया था। मामले की मुझे जानकारी है और संभवत: प्रेम-प्रसंग का मामला जैसा प्रतीत हो रहा है।

SHARE

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *